पुलिस कर्मचारियों को पैदा हुई परेशानियां

गिद्दड़बाहा: बीते कई दिनों से पड़ रही तेज बरसात ने जहां पूरे हलके में तबाही मचा रखी है, वहीं हलके के थाना कोटभाई का पुलिस रिकार्ड भी बारिश के पानी की चपेट में आ गया और थाने में बारिश का पानी भरने से थाने का रिकार्ड भी प्रभावित हुआ।

जानकारी के अनुसार बीते कई दिनों से पड़ रही तेज बारिश के कारण थाना कोटभाई ने भी झील का रूप धारण कर लिया और बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण पानी थानों में बने कमरों में भी भर गया जिस कारण पुलिस का कुछ रिकार्ड भी खराब हो गया। जिक्र योग्य है कि गिद्दड़बाहा शहर के पुलिस थाने में भी पिछले कई दिनों से पड़ रही बारिश के कारण काफी पानी भर गया था।

जिस कारण थाने का कामकाज प्रभावित हुआ, यहां यह बताने योग्य है कि गिद्दड़बाहा और कोटभाई थाने कई साल पुराने बने हुए हैं जिस कारण उक्त थानों में आधुनिक तकनीक की कमी है, गिद्दड़बाहा थाने की अंग्रेजों के समय की बनी हुई खस्ता हालत बिल्डिंग किसी भी समय गिर सकती है। कुछ पुलिस कर्मचारियों ने अपना नाम गुप्त रखते हुए बताया कि वह खुद थानों में बैठने से डरते हैं क्योंकि पता नहीं कब बिल्डिंग गिर पड़े, सरकार को ऐसे थानों के लिए तुरंत फंड भेजने की जरूरत है।

कोटकपूरा ‘नरिन्द्र’ के अनुसार शहर व आसपास के क्षेत्रों में लगातार 6-7 दिन हुई बारिश के कारण शहर में व गांवों को शहर से जोडऩे वाली बड़ी संख्या में सड़कों को नुक्सान पहुंचा है। सड़कों पर जगह-जगह पर बड़े बड़े खड्डे पड़ चुके हैं व पानी भरने से बजरी-तारकोल से अलग हो चुकी है। सड़कों पर बने इन खड्डों के कारण लगातार हादसे घट रहे हैं। आज सुबह भी बस स्टैंड नजदीक एक मोटरसाइकिल सवार बजरी के कारण फिसल गया, जिस कारण वह मामूली घायल हो गया।

इसी तरह बाबा विश्वकर्मा धर्मशाला के नजदीक खड्डे के कारण मोटरसाइकिल के आगे बैठा एक बच्चा नीचे गिर गया व उसके मुंह पर चोट लगी। लगातार हुई बारिश के कारण निचले स्थानों पर पानी भर जाने के कारण शहर में जहां 4-5 मकान गिरे, वहीं बड़ी संख्या में मकानों के फर्श व दीवारों को भी नुक्सान पहुंचा है। बेशक गत 48 घंटों से कोटकपूरा में बारिश नहीं हुई परंतु अभी भी नया बस स्टैंड क्षेत्र, डेरा फर्माह वाला क्षेत्र व सुर्गापुरी आदि कई निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है।

Related posts